छोड़कर सामग्री पर जाएँ

क्या आप जानते है शुभमन गिल और ईशान किशन की दोस्ती की खास बात?

शुभमन गिल और इशान किशन भारतीय क्रिकेट के दो सबसे होनहार युवा बल्लेबाज हैं। वे तब से दोस्त हैं जब वे किशोर थे, और उनका बंधन क्रिकेट से परे है।

दोनों की पहली मुलाकात बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में हुई थी। वे एनसीए के लिए युवा और नए दोनों थे, और वे जल्दी ही क्रिकेट के अपने साझा प्यार से बंध गए। वे एक साथ घंटों बिताते, अभ्यास करते और खेल के बारे में बात करते।

जैसे-जैसे वे एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जानने लगे, उन्हें एहसास हुआ कि उनमें बहुत कुछ समान है। वे दोनों विनम्र पृष्ठभूमि से आते हैं, और उन दोनों में एक मजबूत कार्य नीति है। वे दोनों क्रिकेट के भी बहुत दीवाने हैं, और वे दोनों भारत के लिए खेलने का सपना देखते हैं।

Read More: ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को भारत बनाम अफगानिस्तान टी20 श्रृंखला 2024 में क्यों नहीं चुना गया

इन वर्षों में, उनकी दोस्ती केवल मजबूत हुई है। उन्होंने हर सुख-दुःख में एक-दूसरे का समर्थन किया है, और वे हमेशा एक-दूसरे के लिए मौजूद रहे हैं। वे दोनों एक-दूसरे की उपलब्धियों पर बहुत गर्व करते हैं, और वे जानते हैं कि वे हमेशा एक-दूसरे पर भरोसा कर सकते हैं।

2018 में, गिल और किशन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एक ही टेस्ट मैच में भारत ए के लिए अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया। यह उन दोनों के लिए एक सपना सच होने जैसा था, और वे दोनों एक साथ अनुभव साझा करने में सक्षम होने के लिए रोमांचित थे।

तब से, वे दोनों खेल के तीनों प्रारूपों में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए आगे बढ़े हैं। उन दोनों के हिस्से में उतार-चढ़ाव आए हैं, लेकिन उन्होंने हमेशा एक-दूसरे का साथ दिया है।

Read More: श्रेयस अय्यर की गर्लफ्रेंड कौन है?

वे दोनों भारतीय क्रिकेट के भविष्य के सितारे माने जाते हैं, और वे दोनों खेल पर अपनी छाप छोड़ने के लिए दृढ़ हैं। वे जानते हैं कि वे एक साथ महान चीजें हासिल कर सकते हैं, और वे दोनों भविष्य को देखने के लिए उत्साहित हैं।

अपने क्रिकेट करियर के अलावा, गिल और किशन मैदान के बाहर भी बहुत करीबी दोस्त हैं। वे एक साथ समय बिताना पसंद करते हैं, चाहे वह वीडियो गेम खेलना हो, फिल्मों के लिए बाहर जाना हो या घर पर बस घूमना हो। वे दोनों बहुत जमीन से जुड़े और जमीन से जुड़े हुए हैं, और वे एक-दूसरे की कंपनी की सराहना करते हैं।

Read More: शुभमन गिल ने टेस्ट में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए ठोका शतक (तोड़े रिकॉर्ड्स)

उनकी दोस्ती क्रिकेट की ताकत का वसीयतनामा है। यह अलग-अलग पृष्ठभूमि के दो युवकों को एक साथ लाया है, और इसने उन्हें महान चीजें हासिल करने में मदद की है। वे दोनों युवा क्रिकेटरों के लिए रोल मॉडल हैं, और वे दोनों अपने प्रशंसकों के लिए प्रेरणा हैं।

इशान किशन ने एक बार शुभमन गिल के बारे में कहा था, “वह मेरे लिए एक भाई की तरह हैं। हम मैदान पर और बाहर दोनों जगह एक साथ बहुत कुछ कर चुके हैं। वह एक महान दोस्त हैं, और मैं भाग्यशाली हूं कि वह मेरे जीवन में हैं।”

शुभमन गिल ने ईशान किशन के बारे में कहा, “मैं जानता हूं कि वह सबसे प्रतिभाशाली क्रिकेटरों में से एक है। वह एक महान दोस्त भी है, और मैं हमेशा उसके लिए हूं। मुझे पता है कि वह भविष्य में बड़ी चीजें हासिल करेगा।”

शुभमन गिल और इशान किशन के बीच का रिश्ता वाकई खास है। वे सिर्फ दोस्त से ज्यादा हैं, वे भाई हैं। वे दोनों क्रिकेट की दुनिया पर अपनी छाप छोड़ने के लिए दृढ़ हैं, और वे जानते हैं कि वे एक साथ महान चीजें हासिल कर सकते हैं।

टैग्स:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *