छोड़कर सामग्री पर जाएँ

कौनसी टीमें है आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 जीतने के प्रबल दावेदार

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 नजदीक है और इसके साथ ही यह सवाल भी खड़ा हो गया है कि चैंपियन का ताज किसे पहना जाएगा।  ऐसी कई टीमें हैं जो संभावित रूप से ट्रॉफी उठा सकती हैं, लेकिन कुछ पसंदीदा के रूप में सामने आती हैं।

भारत

भारत हमेशा क्रिकेट विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार रहा है और वे 2023 में विशेष रूप से मजबूत होंगे क्योंकि वे घरेलू धरती पर खेलेंगे।  उनके पास मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप और गेंदबाजी आक्रमण के साथ एक अच्छी तरह से संतुलित टीम है जो उपमहाद्वीप की परिस्थितियों में घातक हो सकती है।

Read More: BCCI विराट कोहली को हर साल देती है करोड़ों में पगार

इंग्लैंड

इंग्लैंड गत चैंपियन है और वे 2023 में अपने खिताब का बचाव करना चाहेंगे। उनके पास बहुत आक्रामक बल्लेबाजी लाइनअप है जो बड़े रन बना सकती है, और उनका गेंदबाजी आक्रमण भी बहुत अच्छा है।  वे विशेष रूप से अंग्रेजी परिस्थितियों में खतरनाक होंगे, जो बल्लेबाजी के लिए अनुकूल मानी जाती हैं।

ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया हमेशा क्रिकेट विश्व कप का दावेदार रहा है, और वे 2023 में अपना छठा खिताब जीतने की कोशिश करेंगे। उनके पास कई विश्व स्तरीय खिलाड़ियों के साथ एक बहुत ही अनुभवी टीम है।  वे टूर्नामेंट के शुरुआती चरणों में विशेष रूप से खतरनाक होंगे, क्योंकि उन्हें टूर्नामेंट की जोरदार शुरुआत करने की आदत है।

और जाने– World cup 2023: 48 सालों में पहली बार वेस्टइंडीज टीम हुई वर्ल्ड कप से बाहर, 2 बार की वर्ल्ड कप विजेता टीम का हुआ बुरा हाल

न्यूज़ीलैंड

न्यूजीलैंड टूर्नामेंट का छुपा रुस्तम है, और वे संभावित रूप से कुछ उलटफेर कर सकते हैं।  उनके पास बहुत अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है जो किसी भी परिस्थिति में बहुत प्रभावी हो सकता है।  वे भी बहुत प्रेरित होंगे, क्योंकि वे अपना पहला क्रिकेट विश्व कप खिताब जीतना चाहेंगे।

ये कुछ टीमें हैं जो संभावित रूप से आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 जीत सकती हैं। यह निश्चित रूप से एक रोमांचक टूर्नामेंट है, और यह देखना दिलचस्प होगा कि शीर्ष पर कौन आता है।

इन चार टीमों के अलावा, अन्य टीमें जो संभावित रूप से खिताब के लिए दावेदार हो सकती हैं उनमें पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज शामिल हैं।  इन सभी टीमों के पास अपने दिन टूर्नामेंट जीतने की प्रतिभा और अनुभव है।

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 भारत में 5 अक्टूबर से 19 नवंबर 2023 तक खेला जाना है।  टूर्नामेंट राउंड-रॉबिन प्रारूप में खेला जाएगा, जिसमें शीर्ष चार टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।  फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप दुनिया का सबसे प्रतिष्ठित क्रिकेट टूर्नामेंट है, और यह हमेशा एक गर्म प्रतियोगिता वाला कार्यक्रम होता है।  2023 का टूर्नामेंट निश्चित रूप से जबरदस्त होगा, और यह देखना दिलचस्प होगा कि शीर्ष पर कौन आता है।

टैग्स:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *