छोड़कर सामग्री पर जाएँ

नीदरलैंड ने स्कॉटलैंड को हराकर 2023 वनडे विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया

Netherlands qualify for 2023 cricket world cup

नीदरलैंड (Netherlands cricket team) ने गुरुवार, 6 जुलाई, 2023 को जिम्बाब्वे के बुलावायो में स्कॉटलैंड पर चार विकेट से जीत के साथ 2023 वनडे विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया।

बास डी लीडे डचों के लिए शो के स्टार थे, उन्होंने 117 गेंदों पर 123 रन बनाए और स्कॉटिश पारी में 5-52 रन बनाए।  विक्रमजीत सिंह ने भी 49 गेंदों पर 40 रनों का बहुमूल्य योगदान दिया।

स्कॉटलैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में 277-9 रन बनाए, जिसमें ब्रैंडन मैकमुलेन 106 रन के साथ शीर्ष स्कोरर रहे।  लेकिन डचों ने अपेक्षाकृत आसानी से लक्ष्य का पीछा करते हुए 42.5 ओवर में 278-6 का स्कोर बना लिया।

इस जीत का मतलब है कि नीदरलैंड 2023 वनडे विश्व कप में श्रीलंका के साथ शामिल हो जाएगा, जो अक्टूबर और नवंबर में भारत में होगा। 1996 के बाद यह पहली बार है कि डचों ने विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया है।

डच टीम अपनी उपलब्धि से काफी प्रसन्न थी।  कप्तान स्कॉट एडवर्ड ने कहा, “यह अब तक का सबसे अच्छा एहसास है, हमने इसके लिए बहुत मेहनत की है और आखिरकार इसका फल मिल रहा है।”

डी लीडे भी उनके प्रदर्शन से रोमांचित थे।  उन्होंने कहा, “मैं टीम को क्वालिफाई करने में मदद करके बहुत खुश हूं। यह एक सपना सच होने जैसा है।”

यह जीत डच क्रिकेट के लिए एक बड़ा प्रोत्साहन है।  टीम हाल के वर्षों में आगे बढ़ रही है और यह योग्यता इस बात का संकेत है कि वे अब विश्व क्रिकेट में एक बड़ी ताकत हैं।

2023 एकदिवसीय विश्व कप डचों के लिए एक बड़ी परीक्षा होगी, लेकिन वे प्रभाव डालने के प्रति आश्वस्त होंगे।  उनके पास एक प्रतिभाशाली टीम है और वे कुछ उलटफेर करने की उम्मीद कर रहे होंगे।

2023 वनडे विश्व कप के लिए क्वालीफिकेशन पर नीदरलैंड को बधाई!

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *