छोड़कर सामग्री पर जाएँ

20 साल के दुनिथ वेलालागे (Dunith Wellalage) ने आधी भारतीय टीम को भेजा पवेलियन

  • द्वारा
Dunith wellalage 5 wickets haul against India

INDvsSL: 12 सितंबर 2023 को एशिया कप 2023 के सुपर 4 के Ind vs Sl मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पारी की शुरुआत करने उतरे रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए शानदार 80 रनों की साझेदारी की। रोहित शर्मा ने शानदार अर्धशतक के साथ odi में अपने 10,000 रन पूरे कर लिए। 

मैच का रुख जब बदला तब लेफ्ट आर्म ऑर्थोडॉक्स स्पिनर दुनिथ वेलालागे (डुनिथ वेललेज) (Dunith Wellalage) बॉलिंग करने के आए। उन्होंने लगातार एक के बाद एक 5 विकेट चटका लिए। उन्होंने भारत के सभी जबरदस्त बल्लेबाजों रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल और हार्दिक पांड्या को बड़ी ही आसानी से पवेलियन भेज दिया।

इसके अलावा चरिथ असलंका ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए और 1 विकेट महिषा पथिराना ने लिया। दुनिथ वेलालागे और चरिथ असलंका की शानदार गेंदबाजी के चलते भारतीय टीम 213 रन पर ही सिमट गई।

20 साल के वेलालागे ने क्रिकेट के लिए पढ़ाई छोड़ दी। उसके बाद उनका श्रीलंका U-19 टीम और श्रीलंका A में चयन हो गया। फिर इनके शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के कारण इनका एशिया कप 2023 में चयन किया गया और भारत जैसी खतरनाक टीम के सामने 5 विकेट लेकर, इन्होंने अपनी काबिलियत की छाप छोड़ दी है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *