छोड़कर सामग्री पर जाएँ

T20 विश्व कप 2024 के ब्रांड एम्बेसडर कौन-कौन है? एक तो है वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर

T20 विश्व कप 2024 के ब्रांड एम्बेसडरो की लिस्ट

क्रिकेट के सबसे रोमांचक फॉर्मेट टी20 का T20 विश्व कप 2024 इस बार वेस्टइंडीज और अमेरिका में हो रहा है। दुनियाभर के क्रिकेट फैंस इस महाकुंभ के लिए बेताब हैं।

टूर्नामेंट के रोमांच को बढ़ाने के लिए आईसीसी ने इस बार भी धमाकेदार ब्रांड एंबेसडरों की टीम चुनी है, जिसमें कुछ चौंकाने वाले नाम भी शामिल हैं।

यह भी पढ़े: हो गया T20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सुपर ओवर, नामीबिया ने ओमान को सुपर ओवर में 11 रनों से दी शिकस्त

ICC ने T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए 4 राजदूतों (Brand Ambassadors) की घोषणा की हैं।

  1. उसेन बोल्ट (जमैका): इस बार ब्रांड एंबेसडर की लिस्ट में एक अनोखा नाम है – दुनिया के सबसे तेज धावक उसैन बोल्ट। बचपन में क्रिकेट खेल चुके बोल्ट की स्पीड और एनर्जी टी20 क्रिकेट के फास्ट-पेड फॉर्मेट से जुड़ती है। उनका जुड़ना निश्चित रूप से क्रिकेट से इतर दर्शकों को इस खेल की ओर आकर्षित करेगा।
  2. युवराज सिंह (भारत): भारतीय क्रिकेट जगत के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज युवराज सिंह को इस बार ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है। 2007 के प्रथम टी20 विश्व कप में उन्होंने 6 छक्कों वाला ऐतिहासिक ओवर खेला था, जिसे कोई भी क्रिकेट फैन नहीं भूल सकता। उनकी धुआंधार बल्लेबाजी टी20 फॉर्मेट के रोमांच का प्रतीक है।
  3. क्रिस गेल (वेस्टइंडीज): वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। अपनी ताकतवर हिटिंग के लिए मशहूर गेल दुनियाभर के क्रिकेट लीग में धमाल मचाते हैं। उनका जज्बा और आक्रामक बल्लेबाजी इस बार वेस्टइंडीज की धरती पर होने वाले विश्व कप में रोमांच का तड़का लगाएंगे।
  4. शाहिद अफरीदी (पाकिस्तान): पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी अपनी धुआंधार बल्लेबाजी और शानदार गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। मैदान पर उनका जुनून और अंदाज क्रिकेट प्रेमियों को खूब भाता है। अफरीदी की मौजूदगी इस विश्व कप में पाकिस्तानी फैंस का उत्साह दोगुना कर देगी।

यह भी पढ़े: युवराज सिंह ने चुनी T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत की बेस्ट प्लेइंग 11, धाकड़ खिलाड़ी को कर दिया टीम से बाहर

यह भी पढ़े: T20 वर्ल्ड कप 2010 में खेलने वाले 11 खिलाड़ी, जो T20 वर्ल्ड कप 2024 में भी खेल रहे है

आईसीसी ने ब्रांड एंबेसडर चुनते समय कई बातों को ध्यान में रखा है। सबसे अहम है इन खिलाड़ियों की वैश्विक पहचान। युवराज सिंह, क्रिस गेल और शाहिद अफरीदी अपने-अपने देशों में क्रिकेट के दिग्गज हैं।

उनकी फैन फॉलोइंग टूर्नामेंट का प्रचार दुनियाभर में फैलाएगी। साथ ही, इनकी खेल शैली भी टी20 क्रिकेट के रोमांच से मेल खाता है। वहीं, उसैन बोल्ट का चयन क्रिकेट को एक अलग आयाम देगा और नए दर्शकों को अपनी ओर खींचने में अहम भूमिका निभाएगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *